मवेशी तस्करी मामला : अणुव्रत के बॉडीगार्ड सहगल की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में धन शोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में गिरफ्तार बंगाल पुलिस के सिपाही और बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल के बॉडीगार्ड सहगल हुसैन की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। केंद्रीय एजेंसी की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि सहगल की एक करोड़ 58 लाख 47 हजार 490 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। वह फिलहाल ईडी की हिरासत में दिल्ली में है और उससे लगातार पूछताछ हो रही है।

केंद्रीय एजेंसी ने अपने बयान में बताया गया है कि मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल का वह बेहद खास है और तस्करी के पूरे गिरोह में मुख्य सूत्रधार रहा है। राज्य पुलिस का एक सामान्य कॉन्स्टेबल होने के बावजूद उसकी संपत्ति अथाह है। इस मामले में सीबीआई की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

जिसमें बीएसएफ के कमांडेंट सतीश कुमार, मवेशी तस्कर इनामुल हक और सहगल हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने बताया है कि इस मामले में अब तक 20.25 करोड़ रुपए की सात संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं। आज तक इस मामले में जांच के दौरान 29.43 करोड़ रुपये की संपत्ति तस्करी से हासिल हुई बरामद हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *