बीजेपी नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे के ख़िलाफ़ INS विक्रांत मामले में केस दर्ज

मुंबई। बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के ख़िलाफ़ मुंबई के ट्रॉम्बे पुलिस थाने में पूर्व सैनिक बबन भोसले ने केस दर्ज कराया है। किरीट सोमैया और उनके बेटे पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, 406 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भूमि सौदों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर बड़ा आरोप लगाया था। राउत ने सोमैया से सवाल किया था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए जो पैसे जमा किए थे, वो कहाँ गए?

संजय राउत ने किरीट सोमैया पर निशाना साधते हुए कहा था कि साल 2013-14 में आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए बीजेपी ने मुहिम चलाई थी और लोगों से पैसे जमा किए थे। पैसे राजभवन में जमा होने थे और किरीट सोमैया ने तब राजभवन में पैसे जमा करने की बात की थी, लेकिन जब राजभवन से जानकारी मांगी तो ऐसे किसी पैसे की जानकारी नहीं मिली।

शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि ये 57 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। उन्होंने इस मामले में जाँच की मांग की थी और आरोप लगाया है कि किरीट सोमैया ने जमा किए हुए पैसे अपने बिज़नेस के लिए इस्तेमाल किए। इसके बाद बुधवार देर रात किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के खिलाफ़ केस दर्ज किया गया है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर लिखा है कि INS विक्रांत के नाम पर करोड़ों रुपये जमाकर देश व जनता को ठगने वाले सोमैया बाप-बेटे को जेल जाना होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 5 =