कैनिंग : जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में संघर्ष, 15 लोग घायल

कोलकाता / कैनिंग। दक्षिण 24 परगना के कैनिंग थाने का हाट पुकुरिया इलाका जमीन विवाद को लेकर गरमा गया है। इस घटना में दोनों पक्षों से करीब 15 लोग घायल हो गये, जिनमें से 7 तृणमूल के और 8 बीजेपी के बताए जा रहे हैं। स्थानीय और पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इलाके में जमीन के एक टुकड़े को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद था। जो राजनीतिक रंग ले लेता है। घटना को अंजाम देने का आरोप दोनों पक्षों की ओर से लगाया गया है। पहले से ही बंदूक की गोली और चाकू से घायल हुए कई लोगों को इलाज के लिए कैनिंग सब-डिविजनल अस्पताल लाया गया।

इस घटना को लेकर इलाका गरम हो गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कैनिंग थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। इस संबंध में एक घायल बीजेपी कार्यकर्ता समर्थक ने कहा, “गांव में एक क्लब है। हम उस क्लब की जमीन पर काली पूजा करने की तैयारी कर रहे थे।” ऐसे ही हमने उस जमीन पर मंडप बनाने का काम शुरू कर दिया था।

अचानक कई तृणमूल कार्यकर्ता क्लब में गये और हमसे काली पूजा बंद करने को कहा और जब हमने उनसे कहा कि हम काली पूजा नहीं रोकेंगे। तभी तृणमूल कार्यकर्ताओं के कई समर्थकों ने धारदार हथियारों और आग्नेयास्त्रों से हम पर हमला कर दिया। इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।हमारी ओर से कैनिंग थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

हालांकि घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के आरोपों से इनकार करते हुए एक घायल तृणमूल कार्यकर्ता समर्थक ने कहा, ‘हम उस सड़क पर विधायक के पार्टी कार्यालय जा रहे थे और तभी कई बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने हम पर हमला कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने हमें सड़कों पर फेंक दिया और पीटा।

इस घटना में तृणमूल कार्यकर्ताओं के कई समर्थक घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए कैनिंग महकमा अस्पताल लाया गया है। हमने अपनी टीम के शीर्ष नेतृत्व को सूचित कर दिया है। काली पूजा को लेकर धूमधाम की स्थिति बनी हुई है। सभी घायलों का इलाज कैनिंग सब-डिवीजन अस्पताल में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *