सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर नगर निगम क्षेत्रों में पनप रहे क्लबों के खिलाफ अभियान शुरू

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर शहर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर नगर निगम क्षेत्रों में पनप रहे क्लबों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस्लामपुर नगर पालिका प्रशासन, अनुमंडल प्रशासन व पीडब्ल्यूडी ने इन क्लब हाउसों को निर्धारित समयावधि में ध्वस्त करने का निर्देश दिया। उस निर्देश के तहत इस्लामपुर शहर के रिबेल क्लब और सुकांत संघ नाम के दो क्लबों ने सरकारी जमीन पर बने निर्माणों को तोड़कर जमीन खाली कराने का काम शुरू कर दिया है।

एक तरफ जहां सुकांत क्लब खुद सरकारी जमीन को खाली कराने के लिए क्लब के निर्माण को गिराने का काम कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ बागी संघ नामक एक अन्य क्लब ने प्रशासन और नगर पालिका से इस ढांचे को गिराने में सहयोग मांगा है। बागी संघ की अपील को देखते हुए प्रशासन की जेसीबी मशीन बागी क्लब पहुंची और क्लब के सदस्यों की मदद व उपस्थिति से क्लब के ढांचे को तोड़ने का काम किया गया।

बागी क्लब की ओर से सुब्रत सरकार ने कहा कि वे प्रशासन को हर संभव सहयोग दे रहे हैं, लेकिन प्रशासन से मांग है कि उनके क्लब को वैकल्पिक स्थान दिया जाए, ताकि वे अलग-अलग समय में दुर्गा पूजा और अलग-अलग अनुष्ठान जैसी पूजा कर सकें। उनका क्लब जो सामाजिक कार्य कर रहा है वह अच्छे से कर सकता है। वहीं इस्लामपुर नगर पालिका पदाधिकारी बबलू नाथ ने बताया कि बागी क्लब के सदस्यों ने स्वयं नगर पालिका से क्लब को तोड़ने में मदद मांगी थी, जिसके अनुसार प्रशासन द्वारा जेसीबी भेजी गई थी और क्लब सदस्यों की मदद से कार्य कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *