train1

एक मई से अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल का आह्वान

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन रेल हड़ताल का आह्वान किया गया है। रेलवे मेन्स फेडरेशन ने अगले मजदूर दिवस एक मई से हड़ताल शुरू करने का आह्वान किया है। उनके साथ केंद्र सरकार के 64 कर्मचारी संगठनों ने भी हड़ताल में शामिल होने की बात कही है। परिणामस्वरूप, यात्रियों को अत्यधिक परेशानी होने की आशंका है।

पुरानी पेंशन वापस लाने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा था। इस संबंध में रेलवे मेंस फेडरेशन के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने  मीडिया से कहा कि जेएफआरओपीएस (एनजेसीए) पुरानी पेंशन वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा था। दिल्ली में धरना दिया गया, जुलूस निकाला गया। मांग पत्र सौंपने के बाद भी केंद्र टस से मस नहीं हुआ।

सूत्रों के मुताबिक 19 मार्च को केंद्र को दोबारा नोटिस दिया जाएगा। अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने पर रेलवे और अन्य केंद्रीय निकाय एक मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे। इससे पहले 1974 में रेलवे हड़ताल हुई थी जो 20 दिनों तक चला।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *