कलकत्ता विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस आज, राज्यपाल का विरोध करने की तैयारी में TMCP और AIDSO

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कलकत्ता विश्वविद्यालय का आज स्थापना दिवस है और इसको मनाने की तैयारी चल रही है। सूचना के अनुसार कलकत्ता विश्वविद्यालय का आज स्थापना दिवस कार्यक्रम में राजयपाल आनंद बोस भी आने वाले है लेकिन टीएमसीपी और एआईडीएसओ राज्यपाल के आगमन से पहले कलकत्ता विश्वविद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं।

बता दें कि कलकत्ता विश्वविद्यालय एशिया का पहला बहु-विषयक और पश्चिमी शैली का संस्थान है। कलकत्ता विश्वविद्यालय भारत के सबसे पुराने संस्थानों में से एक है, जिसकी स्थापना 24 जनवरी 1857 को हुई थी। वर्तमान में कलकत्ता विश्वविद्यालय से 151 कॉलेज और 21 संस्थान संबद्ध हैं।

Calcutta University's foundation day today, TMCP and AIDSO will oppose the Governorभारत में, इसे पांच सितारा विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया है और राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा “ए” ग्रेड से मान्यता प्राप्त है। साथ ही, विश्वविद्यालय के कुल 14 परिसर हैं। इसे एनआईआरएफ 2022 रैंकिंग में राज्य विश्वविद्यालय के रूप में 8वां और समग्र श्रेणी में 15वां स्थान दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *