देश का सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी बना कलकत्ता विश्वविद्यालय, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

कोलकाता। कलकत्ता विश्वविद्यालय को देश का सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी से नवाजा गया। देश में प्रथम होने के नाते कलकत्ता विश्वविद्यालय ने एक बार फिर बंगाल का नाम रोशन किया। देश के इस सबसे पुराने विश्वविद्यालय की सफलता से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुश हैं। उन्होंने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल से विश्वविद्यालय को बधाई भी दी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा कि टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2022 के अनुसार, देशभर के केंद्र और राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों और उनके द्वारा वित्त पोषित विश्वविद्यालयों में कलकत्ता विश्वविद्यालय को पहला स्थान मिला है. मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई।

उन्होंने लिखा कि उप-श्रेणी ‘डिसेंट वर्क एंड इकोनॉमिक ग्रोथ’ में, सीयू को ग्लोबल रैंक 14वां से सम्मानित किया गया है। मैं कलकत्ता विश्वविद्यालय के सभी छात्रों, शिक्षकों, शिक्षाकर्मी, शोधकर्ताओं और अधिकारियों को बधाई देती हूं। उल्लेखनीय है कि टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग के अनुसार, कलकत्ता विश्वविद्यालय देश के सभी केंद्रीय और राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों और सरकार द्वारा आर्थिक रूप से समर्थित विश्वविद्यालयों में नंबर एक है।

इतना ही नहीं, राष्ट्रीय सम्मान के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय सम्मान को भी जुड़ा है। डिसेंट वर्क और आर्थिक वृद्धि इन सब कैटेगरी में कलकत्ता विश्वविद्यालय दुनिया में 14वां स्थान हासिल किया है। जो पूरी दुनिया के दरबार में इसकी शान बढ़ाएगी। साथ ही वह एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बंगाल का स्तर ऊंचा होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 7 =