कलकत्ता मेडिकल कॉलेज का प्रशिक्षु ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया

कोलकाता। कोलकाता मेडिकल कॉलेज का एक प्रशिक्षु ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया है जिससे कोरोना वायरस के नये स्वरूप से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़कर छह हो गई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। मेडिकल प्रशिक्षु को छोड़कर बाकी का विदेश यात्रा का इतिहास है। अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्य में ओमीक्रोन स्वरूप के अब तक छह मामले सामने आये हैं। ये सभी पुरुष हैं।’’ उन्होंने बताया कि प्रशिक्षु के सम्पर्क में आये तीन व्यक्तियों का अभी तक पता चला है।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि वह चिकित्सकीय पेशेवर हैं, इसलिए हो सकता है कि वह मरीजों के संपर्क में आया हो। हालांकि, पुष्टि के बिना, हम निश्चित रूप से कुछ नहीं कह सकते। हम मामले को देख रहे हैं।’ ’स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा कि इस बीच, पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण से चार और व्यक्तियों की मौत हो गई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 19,711 हो गई।

राज्य में कोविड-19 के 552 नये मामले सामने आए हैं जिसमें से 197 कोलकाता में सामने आये। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,30,082 हो गई। पिछले 24 घंटे में कुल 536 लोगों को संक्रमण मुक्त होने पर छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 16,02,913 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *