Virat

सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने कोहली को सोने की परत वाला बल्ला उपहार में दिया

कोलकाता। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को उनके जन्मदिन के अवसर पर सोने की परत वाला बल्ला भेंट किया। कोहली ने रविवार को ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाकर अपने जन्मदिन का पूरा फायदा उठाया और सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा है।

सीएबी ने एक बयान में बताया कि सीएबी प्रमुख ने कोहली को जो बल्ला दिया, जिस पर “हैप्पी बर्थडे विराट” लिखा हुआ था। इसके नीचे लिखा था, “आप समर्पण के प्रतीक हैं और इस बात का जीता-जागता सबूत हैं कि उम्र सिर्फ एक संख्या मात्र है। विराट ने ब्लू आइसिंग के साथ डार्क चॉकलेट केक के ऊपर विशेष रूप से विराट कोहली की प्रतिमा वाला एक विशाल केक भी काटा।

कोहली ने अपना जन्मदिन शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ मनाया और उन्होंने 121 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाकर अपना 49वां एकदिवसीय शतक बनाया।कोहली ने केवल 277 पारियों में अपना 49वां शतक पूरा किया, जो तेंदुलकर के 451 से काफी कम है।कोहली के पास अब 2023 विश्व कप में दो शतक हैं और अब तक आठ लीग खेलों में चार अर्धशतक हैं।

वह टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके 543 रन 108.60 के औसत और 88.29 के स्ट्राइक रेट से हैं। यह पहली बार है, जब उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।स्टार बल्लेबाज के शतक की मदद से भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका 83 रनों पर ढेर हो गई, जिससे भारत को 243 रनों से जीत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *