By Polls: सिर्फ भवानीपुर में ही उपचुनाव क्यों? चुनाव आयोग स्पष्ट करे : शुभेंदु

Kolkata: पूरे देश में सिर्फ भवानीपुर मे ही उपचुनाव को लेकर राज्य में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सवाल उठाए हैं। उनके शब्दों में, “चुनाव आयोग स्पष्ट करे कि देश में एकमात्र सिर्फ भवानीपुर में ही उपचुनाव कराने का फैसला क्यों लिया गया?” ममता बनर्जी ने आठ चरणों में बंगाल विधानसभा चुनाव के वक्त चुनाव आयोग के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया था।

इस मुद्दे को उठाते हुए शुभेंदु ने कहा, ‘यह फैसला क्यों किया गया, इसका जवाब चुनाव आयोग ही देगा। इससे साबित होता है कि चुनाव आयोग बीजेपी की बातों पर नहीं चलता है या कोई सेटिंग नहीं है। हमने कभी नहीं कहा कि चुनाव आयोग के साथ तृणमूल की सेटिंग है। जबकि तृणमूल और उसकी नेत्री ने सभी बैठकों में आयोग के खिलाफ अपनी बात रखी है।

उन्होंने आगे कहा, ‘जंगीपुर, समशेरगंज उपचुनाव नहीं हो रहा है, बल्कि चुनाव हो रहा है। चुनाव आयोग स्पष्ट करें कि वे देश भर में लंबित 31 उपचुनावों में से केवल एक पर ही मतदान क्यों करवा रहे हैं। 30 सितंबर को भवानीपुर में उपचुनाव होंगे। उसी दिन मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और समशेरगंज में भी चुनाव होगा। चुनाव आयोग के फैसले का तृणमूल ने स्वागत किया है। जबकि भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि तमाशा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *