By-poll : भवानीपुर विधानसभा में हिंदी भाषी मतदाताओं से सीधे बात करेंगी ममता बनर्जी

Kolkata: भवानीपुर में हिंदी भाषी मतदाताओं से सीधे बात करके ममता बनर्जी उपचुनाव प्रचार में हिंदी भाषियों का दिल जीतने की कोशिश करेंगी। वे 16 सितंबर को वार्ड नंबर 72 के पद्मपुकुर क्षेत्र के उत्तम उद्यान में हिंदी भाषी मतदाताओं के साथ बैठक करेंगी। बैठक शाम 4 बजे निर्धारित है। वहां ममता बनर्जी सीधे मतदाताओं की शिकायतें सुनेंगी।

पिछली विधानसभा चुनाव में तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर विधानसभा चुनाव में 28,507 मतों से जीत हासिल की थी। लेकिन वार्ड 70 और 74 में वह पिछड़ गए थे। उन वार्डों में मुख्य रूप से हिंदी भाषी लोग रहते हैं। परंपरागत रूप से भाजपा को हिंदी भाषियों के एक बड़े वर्ग का वोट मिलता है।

इस बार भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार बना कर उस वोट को साधने की कोशिश करेगा। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी ने राज्य में हिंदी भाषियों के लिए क्या काम किया है, यह किसी से भी छुपा हुआ नहीं है। अब 16 सितंबर को ममता बनर्जी खुद हिंदी भाषियों से बात करेंगी।

चुनाव आयोग ने 4 सितंबर को भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव और मुर्शिदाबाद के समशेरगंज और जंगीपुर में मतदान कार्यक्रम की घोषणा की है। ममता बनर्जी पहले ही 8 सितंबर को कार्यकर्त्ताओं की बैठक कर चुकी हैं। शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर अपना नामांकन दाखिल किया। हालांकि वह अभी तक खुद प्रचार में नजर नहीं आई हैं। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी हिंदी भाषियों के साथ अपनी बैठक करके उपचुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *