नई दिल्ली । भाजपा ने शनिवार को विभिन्न राज्यों के दो लोकसभा और सात विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। त्रिपुरा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अटकलों के बीच, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, (जो राज्यसभा के लिए फिर से नामांकन करने में विफल रहे) को रामपुर लोकसभा से टिकट मिलने की संभावना थी, लेकिन भाजपा ने घनश्याम लोधी को इस सीट से मैदान में उतारा है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए नामों को मंजूरी दे दी है। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने आजमगढ़ और रामपुर से निरहुआ और लोधी को मैदान में उतारा है। त्रिपुरा में मुख्यमंत्री साहा टाउन बोरदोवाली, डॉ. अशोक सिन्हा (अगरतला), स्वप्न दास पॉल (सूरमा) और मलिना देबनाथ (जुबराजनगर) से चुनाव लड़ेंगे।

दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट से बीजेपी ने अपनी राज्य इकाई के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया को मैदान में उतारा है। गंगोत्री कुजूर झारखंड के मंदार विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं और आंध्र प्रदेश की आत्मकुर विधानसभा सीट से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव हैं। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 जून को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। मतदान 23 जून को होगा और मतगणना 26 जून को होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =