Buses carrying women of Sandeshkhali to Modi's rally stopped due to 'security protocol'

संदेशखाली की महिलाओं को मोदी की रैली में ले जाने वाली बसें ‘सुरक्षा प्रोटोकॉल’ के कारण रोकी गईं

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बारासात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए संदेशखाली की महिलाओं को ले जा रहीं कुछ बसों को पुलिस ने ‘सुरक्षा प्रोटोकॉल’ के नाम पर कथित तौर पर कई स्थानों पर रोका। मोदी ने बारासात के कचहरी मैदान में रैली को संबोधित किया। बारासात उत्तर 24 परगना का जिला मुख्यालय शहर है और इसी जिले में संदेशखाली स्थित है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने संदेशखाली की महिलाओं को लगभग 80 किलोमीटर दूर रैली स्थल तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की थी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों पर संदेशखाली की महिलाओं ने यौन-उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

एक बस में सवार भाजपा के एक नेता ने आरोप लगाया, ”सुरक्षा प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए बसों को पहले न्यू टाउन के विश्व बांग्ला गेट पर और फिर बारासात के रास्ते में एयरपोर्ट गेट-1 पर रोका गया। पुलिस हमें प्रधानमंत्री की रैली में जाने से रोकने की कोशिश कर रही है।”

हालांकि, पुलिस ने कहा कि ‘सुरक्षा प्रोटोकॉल’ के कारण इस मार्ग पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है, क्योंकि प्रधानमंत्री इसी सड़क से बारासात की यात्रा करेंगे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”सुरक्षा कारणों से पूरे रास्ते पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पहले कहा था कि अगर संदेशखाली की महिलाएं चाहेंगी तो पार्टी उन लोगों की प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कराएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *