टायरों से लदे एक लॉरी से लाखों रुपये कीमत की बर्मा सागवन की लकड़ी जब्त, दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । टायरों से लदे एक लॉरी से लाखों रुपये कीमत की बर्मा सागवन की लकड़ी वन विभाग ने जब्त किया है। बेलाकोबा वन विभाग लकड़ी तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चला रहा है। इसी के तरह शनिवार तड़के गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर बेलाकबा रेंजर संजय दत्त के नेतृत्व में बेलाकोबा वन विभाग के कर्मियों ने सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी बाईपास क्षेत्र से टायरों से लदी एक 14 पहियों वाली लॉरी को जब्त किया। उस लॉरी में लदे टायरों के नीचे भारी संख्या में बर्मा सागवन की लकड़ी छिपाकर रखी गयी थी।

बताया गया है कि लकड़ी तस्करी कर गुवाहाटी से कोलकाता ले जाई जा रही थी। वन विभाग ने इस घटना में वाहन के चालक और सहायक चालक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में जितेंद्र कुमार और भोला राय दोनों बिहार निवासी हैं। बरामद की गई कीमत लकड़ी करीब 50 लाख रुपए है।गिरफ्तार दोनों को रविवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा जाएगा।

सिलीगुड़ी की सड़कों पर सांता क्लॉज ने बांटे चॉकलेट व दिया जागरुकता संदेश

सिलीगुड़ी । रविवार को क्रिसमस है इसके लिए सिलीगुड़ी शहर रंग बिरंगे लाइटों से सज गया है। इधर शनिवार को क्रिसमस से पहले सिलीगुड़ी की सड़कों पर सांता क्लॉज घूम घूमकर लोगों को जागरूक करते पाये गये। शनिवार को सिलीगुड़ी के स्वयंसेवी संगठन बंधुचल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने सांता क्लॉज के साथ जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। संगठन के सदस्यों ने हाथों में प्लेकार्ड के साथ लोगों को विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। जल बचाओ-जीवन बचाओ, रक्तदान करो-जीवन दान, कोरोना वायरस से सावधान, सुरक्षित महिलाएं-सुरक्षित राष्ट्र आदि जागरूकता संदेश देते नजर आये। वहीं सांता क्लॉज द्वारा रास्ते में बच्चों को चॉकलेट व बड़ों को फूलों के पौधे बांटे गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *