बुमराह को रांची टेस्ट में मिल सकता है विश्राम, राहुल की वापसी संभव

राजकोट : भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से विश्राम मिल सकता है जबकि ‘क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशियों)’ चोट से उबर कर लोकेश राहल टीम में वापसी कर सकते हैं।

पांच मैचों की इस श्रृंखला में बुमराह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम तीन मैचों में 17 विकेट है। उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलायी थी। भारत इस श्रृंखला में अभी 2-1 से आगे हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, ”टीम कल रांची के लिए रवाना होगी और बुमराह को विश्राम मिलने की संभावना है।”

उन्होंने बताया कि राहुल पूर्ण फिटनेस हासिल करने के करीब है और उनके टीम में शामिल होने की काफी संभावना है। बुमराह को आराम देने का फैसला चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि पहले तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 80.5 ओवर गेंदबाजी की है।

kl rahul practice

गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन के तौर पर भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज को विश्राम दिया था। उन्होंने राजकोट टेस्ट में टीम में वापसी की थी। सिराज ने इस टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट झटके थे । भारतीय टीम ने इस मैच को 434 रन से अपने नाम किया था।

भारतीय टीम रांची में श्रृंखला जीतने के लिए अच्छी स्थिति में है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो घरेलू टीम को सात मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए बुमराह की सेवाओं की काफी जरूरत होगी।

राहुल अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। एक सूत्र ने बताया कि पिछले सप्ताह उन्होंने 90 प्रतिशत फिटनेस हासिल कर ली थी।

इस सूत्र ने कहा, ”वह मैच फिटनेस हासिल करने के करीब है। उन्हें रांची टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए।” श्रृंखला के पहले मैच में राहुल भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। वह इसके बाद चोट कारण अगले दो मैच नहीं खेल सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *