आज से शुरू होगा बंगाल विधानसभा का बजट सत्र, राज्यपाल को नहीं मिला आमंत्रण

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के आज से शुरू हो रहे बजट सत्र के लिए राज्य सरकार की ओर से राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस को कोई आधिकारिक निमंत्रण नहीं मिला है। राजभवन के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल को विधानसभा में उनके अभिभाषण के बारे में राज्य सरकार से अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है।

विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है और राज्य का बजट आठ फरवरी को पेश किया जाना है। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने कहा कि सत्र 17 फरवरी तक चलेगा।

अधिकारियों ने कहा कि इस साल के बजट प्रस्तावों में महिलाओं और युवाओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से नई कल्याणकारी परियोजनाएं शामिल होने की संभावना है।

2019 में पिछले लोकसभा चुनाव से पहले, राज्य सरकार द्वारा एक अंतरिम बजट पेश किया गया था, जिसमें आम चुनाव संपन्न होने के बाद पूर्ण बजट पेश किया गया था।

आज से होने वाली बजट सत्र की शुरुआत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहेंगी। संसदीय रीति यही रही है कि राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होती है। देखने वाली बात होगी कि बंगाल विधानसभा में क्या होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *