बीएसएफ ने सीमा पर भारी मात्रा में फेंसेडिल की बोतलें व गांजा जब्त किया

दार्जीलिंग। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपने-अपने क्षेत्रों में अलग-अलग घटनाओं में तस्करों के मंसूबों को विफल कर दिया है और 35 किलो गांजा के साथ प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सिरप की 512 बोतलों की एक बड़ी खेप जब्त की है। गांजा और फेंसेडिल को बांग्लादेश में तस्करी कर लाया जाना था। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि 25/26 अक्टूबर को बल की सीमा चौकी पुष्टिघाट, 68वीं कोर, बॉर्डर पोस्ट डोबरपारा, 158वीं कोर, सीमा चौकी लवंगोला, 35वीं कोर और सीमा चौकी सासानी, 70वीं कोर उत्तर 24 परगना, मुर्शिदाबाद और मालदा में सिपाहियों ने इलाके में अभियान चलाकर 512 बोतल फेंसेडिल को जब्त कर लिया।

जब्त फेंसेडिल की कीमत 1,05,118 रुपये आंकी गई है। इसके अलावा एक अन्य घटना में सीमा चौकी सुतिया, 107वीं कोर के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए 35 किलो गांजा जब्त किया, जिसे तस्करी कर बांग्लादेश में लाया जा रहा था. बयान में कहा गया है कि जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए क्रमश: बगदाह, भगवानगोला, गायघाट, कालियाचक और बनगांव पुलिस थानों को सौंप दिया गया है।

इधर, इस घटना पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता और डीआईजी अमरीश कुमार आर्य ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है. जिससे तस्करी में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और कुछ पकड़े भी जा रहे हैं. अधिकारी ने कड़े शब्दों में कहा कि सीमा सुरक्षा बल किसी भी सूरत में तस्करी नहीं होने देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *