बॉर्डर पर बीएसएफ ने डेढ़ करोड़ के सोने के बिस्कुट जब्त की, 3 तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ ने उत्तर 24 परगना जिले में दो अलग-अलग स्थानों से तीन किलो से ज्यादा वजनी सोने के बिस्कुट जब्त कर तस्करी को नाकाम कर दिया। बीएसएफ की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया कि जब्त सोने का वजन 3.147 किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत १.५ करोड़ से ज्यादा है। तस्कर सोने के बिस्कुटों को उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से तस्करी के उद्देश्य से बांग्लादेश से भारत मे लाने की कोशिश कर रहा था।घटना में 4 जनवरी को विश्वसनीय सूचना पर कार्य करते हुए आईसीपी पेट्रापोल ,179 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास घात लगाया।

लगभग 12: 15 बजे जवानों ने आईसीपी के अंदर रेलवे क्रासिंग के पास एक अपाची बाइक पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को आते देखा जो कार्गो कॉम्प्लेक्स की तरफ से पेट्रापोल बाजार की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने जब उन्हें रोक कर तलाशी ली तो तस्करों ने अचानक भागने की कोशिश की लेकिन मुस्तैद जवानों ने बिना कोइ मौक़ा दिए दोनों तस्करों को पकड़ लिया।

आईसीपी पेट्रापोल 179वीं वाहिनी सेक्टर कोलकाता ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घात लगाया। जवानों ने जब तस्करों को रोक कर तलाशी ली तो तस्करों ने भागने की कोशिश की लेकिन जवानों ने दो को पकड़ लिया। दोनों की तलाशी ली तो उनके पास से 2.915 किलोग्राम सोने (15 बिस्कुट और एक बार) के बिस्कुट बरामद किए गए। इनमें एक तस्कर बांग्लादेश का है।तस्कर किरुल ने बीएसएफ को बताया कि वह पहले निर्यात ट्रांसपोटर का कार्य करता था अभी फार्वर्डिंग एजेंट के लिए लाइसेंस बनाने का कार्य करता है।

दूसरी घटना में चार जनवरी की शाम की हैसीमा चौकी गोबर्धा 153वीं वाहिनी ने एक संग्दिध को देखा जो साइकिल से बदुरिया बाजार जा रहा था। जवानों ने उसका पीछा किया और सोने के दो बिस्कुट समेत उसे पकड़ा।जब्त सोने का वजन 232.51 ग्राम है। पकडे गए व्यक्ति की पहचान श्याम सुंदर अधिकारी जिला- उतर 24 परगना के रूप में हुई। गिरफ्तार सभी तस्कर तथा जब्त सोने के बिस्कुटों को संबंधित कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *