एक बांग्लादेशी सहित दो तस्कर बीएसएफ के हत्थे चढ़े

कूचबिहार। उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधीन वाहिनियों के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए एक बांग्लादेशी सहित दो तस्करों को पकड़ा है। बीएसएफ ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के जलपाईगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 06वीं बटालियन के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) ओरान के सीमा प्रहरियों ने एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है।

पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम मोहम्मद जकीरुल इस्लाम (45) है। बीएसएफ ने मोहम्मद जकीरुल इस्लाम को दो मवेशियों के साथ उस समय पकड़ा जब वह इन मवेशियों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। जब्त मवेशियों के साथ पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद जकीरुल इस्लाम को बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए मेखालीगंज थाने को सौंप दिया है।

वहीं, भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 137वीं बटालियन के बीओपी चकगोपाल के सीमा प्रहरियों ने एक भारतीय नागरिक चंचल मोहंता (35) को भारी मात्रा में प्रतिबंधित इंजेक्शन के साथ पकड़ा है। चंचल मोहंता को बीएसएफ ने उस समय पकड़ा जब वह अपनी स्कूटी से कालीबाड़ी से गेसपुर गांव की ओर भारत से बांग्लादेश में तस्करी के लिए गुप्त रूप से प्रतिबंधित 1625 पीस इंजेक्शन तस्करी की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए भारतीय नागरिक को भी आगे की कार्रवाई के लिए बीएसएफ ने हिली थाने को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *