मेदिनीपुर समन्वय संस्था की पांचवीं द्विवार्षिक महासभा में भविष्य पर मंथन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर समन्वय संस्था की मेदिनीपुर टाउन क्षेत्रीय इकाई की पांचवीं द्विवार्षिक महासभा रविवार को हुई। दोपहर मेदिनीपुर कॉलेज के पूर्व भवन के बैठक कक्ष में अध्यक्ष माणिक चंद्र घाटा, कार्यकारी अध्यक्ष मिलन कुमार सरकार, उपाध्यक्ष उत्तम रॉय द्वारा इस बैठक का कार्य संचालन किया गया। बैठक का विधिवत उद्घाटन संगठन के केंद्रीय महासचिव रतिकांत मालाकार ने किया। सचिव मृत्युंजय खाटुआ ने संपादकीय रिपोर्ट, कोषाध्यक्ष अरूप कुमार दास ने आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

बैठक में मेदिनीपुर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर गोपाल चंद्र बेरा, संगठन की केंद्रीय समिति के अध्यक्ष अरूप रतन पटनायक, मेदिनीपुर कॉलेज के पूर्व प्राचार्य मुकुल रंजन रॉय, गड़बेत्ता कॉलेज के प्राचार्य हरिप्रसाद सरकार, लोक संस्कृति शोधकर्ता मधुप डे, पूर्व प्रोफेसर मोंटूराम जाना और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
संगठन की अन्य इकाई के नेता और केंद्रीय समिति के नेता भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट पर चर्चा में डॉ. बिमल गुडिया, चिकित्सक डॉ. गोलक बिहारी माजी, प्राचार्य डॉ. स्वप्ना घोरुई, शिक्षक परिमल महतो समेत अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया। दीपेश डे ने उद्घाटन संगीत प्रस्तुत किया। बैठक में दो मेधावी शिक्षक “शिक्षारत्न” सुब्रत महापात्र और शोध शिक्षक अतनु मित्रा, प्रतिष्ठित महिला रेफरी संध्या राणा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

IMG-20230917-WA0010साथ ही इस दिन संस्था के सलाहकार मंडल के सदस्यों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों सदस्य मौजूद रहे। बैठक के अंत में सर्वसम्मति से मृत्युंजय खाटुआ को सचिव, माणिक चंद्र घाटा को अध्यक्ष, मिलन चंद्र सरकार को कार्यकारी अध्यक्ष, अरूप कुमार दास को कोषाध्यक्ष चुनकर अगले दो वर्षों के लिए 21 सदस्यों की कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। समिति में 5 लोगों को आमंत्रित सदस्य के रूप में लिया गया। 20 सदस्यों की एक सलाहकार परिषद का गठन किया गया। बैठक का संचालन कोषाध्यक्ष अरूप कुमार दास ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *