खड़गपुर की सड़कों पर तेज रफ्तार से बाइक चलाने वाले ‘ब्वायज’! हो जाओ सावधान!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : खड़गपुर की सड़कों पर बेहद तेज रफ्तार से बाइक चलाने वाले वे लड़कें सावधान हो जाएं, जो 18 साल की उम्र पाने से पहले ही रोमांच के नशे में यह सब कर रहे हैं । पुलिस की उन पर पैनी नजर है। कोरोना विधि की अवहेलना कर बगैर मास्क के घूमने वालों पर भी पुलिस की टेढ़ी नजर है। खड़गपुर टाउन थाने में गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि 18 साल से कम उम्र वाले बाइकर्स पर हमारी नजर है। हाल में हुए एक हादसे में नाबालिग की मौत हुई थी। इसके बाद से नजरदारी बढ़ाई गई है। इसी के साथ मास्क के उपयोग पर भी जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कुल 530 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिनमें से 300 कैमरे चालू हालत में है। खराब कैमरों की मरम्मत की कोशिश की जा रही है। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और क्लबों से भी सीसीटीवी के अधिकाधिक उपयोग की अपील की जा रही है, जिससे पुलिस को अपराध नियंत्रण में सहूलियत हो सके।

खड़गपुर टाउन थाना क्षेत्र में हुई आपराधिक वारदातों पर बोलते हुए एसपी ने कहा कि मिली शिकायतों का संग्यान लेते हुए 14 स्थानों पर नाका चेकिंग कर सीसीटीवी की सहायता से चिन्हित कर नौ लोगों को पकड़ा गया और उनके पास से सोने की दो चेन और 32 मोबाइल फोन बरामद किए गए।

मोबाइल व गहनों की चोरी की शिकायत करने वाले अदालत में पर्याप्त प्रमाण प्रस्तुत कर अपनी चीजों पर दावा पेश कर सकते हैं। शिकायत करने वालों को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने कहा कि खड़गपुर शहर में पिछले तीन महीनों के दौरान इस बाबत कई शिकायतें मिली थी। इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारी और बरामदगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *