फोटो साभार : गूगल

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होकर अप्रत्याशित संकट का सामना कर रहे देश का नेतृत्व करने और वैश्विक महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए ब्रिटेन की रणनीति तैयार करने का काम संभालने के लिए कार्यालय लौट आए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ देश में हम (कोरोना संकट से उपजे) हालात को बदलने की शुरुआत करने जा रहे हैं, …ऐसे वास्तविक संकेत हैं कि हम महामारी के चरम से गुजर रहे हैं। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ मैं आपसे धैर्य बनाए रखने के लिए कहता हूं क्योंकि मेरा मानना है कि हम इस संघर्ष के पहले चरण के अंत की ओर बढ़ रहे हैं।’’

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सोमवार को मंत्रिमंडल की नियमित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। प्रधानमंत्री को 12 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी जिसके बाद से वह बकिंघमशायर शहर के बाहरी इलाके में स्थित प्रधानमंत्री आवास चेकर्स में रह रहे थे और इस दौरान देश का प्रभार विदेश मंत्री डोमिनिक राब के हाथों में था।

राब ने प्रधानमंत्री की वापसी के बाद कहा, ‘‘ इससे सरकार और देश का मनोबल बढ़ेगा। ब्रिटेन में 413 लोगों की मौत होने के साथ ही देश में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 20,732 तक पहुंच गया है।

 

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + two =