फोटो, साभार : ट्विटर

हुगली : राज्य में जारी कोरोना के प्रकोप के बीच हुगली जिले के भद्रेश्वर थानांतर्गत तेलीनिपाड़ा में रविवार रात मामूली विवाद को लेकर दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद बहुत बढ़ गया और बमों की आवाज से इलाका थर्रा उठा। इस घटना में दस से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्थानीय सूत्रों की माने तो इलाके में रविवार को हुए इस घटना के बाद तनाव का माहौल है। वहीं हमलावरों ने मंगलवार को भी कुछ जगहों पर बमबाजी औऱ तोड़फोड़ की। घटना को लेकर जिले में आक्रोश व्याप्त है।  इधर, घटना को  लेकर बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ट्वीट किया था।

उन्होंने लिखा “लगातार फोन आ रहे हैं कि हुगली जिले के तेलीनिपाड़ा इलाके में हिंदू परिवारों पर मुस्लिमों ने बम फेंके हैं और उन पर हमला किया गया है। प्रशासन तुरंत स्थिति को काबू में करें। धुलागढ़ और बशीरहाट की पुनरावृत्ति न हो। वह जमाना गया, अब जनता इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं करेगी।”

स्थानीय सूत्रों के अनुसार कोरोना को लेकर पहले दो पक्षों में बहस हुई फिर मारपीट हुई और कुछ ही देर में इलाके में दंगे की स्थिति बन गई। कुछ ही देर में हाथों में तलवार और हथियार लहराते हुए लोग सड़कों पर आ गए और बमों की आवाज से इलाका थर्रा गया। इस घटना में इलाके में जमकर तोड़फोड़, आगजनी और लूटपाट हुई है। वहीं लोग प्रशासन पर भी पक्षपात करने का आरोप लग रहे हैं। तनाव को देखते हुए प्रभावित  इलाकों में पुलिस की तैनाती की गई है।

धारा 144 किया गया लागू

इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और धारा 144 लगा दी गई है। राज्य गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, ‘तेलिनीपाड़ा में उन लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की गयी जो शांति भंग कर रहे थे। स्थिति को तुरंत नियंत्रण में लाया गया। अब वहां पर स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस किसी भी तरह के उकसावे को नज़रअदाज़ नहीं करेगी और उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी जो फर्जी जानकारी पोस्ट करेंगे।’

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 4 =