Blood donation festival of Gopivallabhpur on the occasion of the 18th anniversary of Samprati

संप्रति की 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर गोपीवल्लभपुर के रक्तदान उत्सव

खड़गपुर : मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के चुआडांगा हाई स्कूल के शिक्षक तथा रक्तदान आंदोलन के कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांड़ा और गृहिणी मृण्मयी भुइंया खांड़ा की इकलौती बेटी संप्रीति 15 अगस्त को 18 साल पूरे कर 19 साल की हो गईं। उनके जन्मदिन के अवसर पर खाड़ा और भुइंया परिवार की पहल पर संप्रीति के मामाबाड़ी गांव अमरदत में स्थित ‘भुइयां भवन’ में रक्तदान महोत्सव का आयोजन किया गया।

मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी, ‘अमरकार भाषा, अमरकर गार्ब’ और अमरदा रघुनाथ मेमोरियल लाइब्रेरी एंड क्लब के सहयोग से आयोजित इस महोत्सव में चार महिलाओं समेत कुल पचास रक्तदाताओं ने रक्तदान किया I स्थानीय .गोपीलभपुर-1 ब्लॉक के रक्तदाताओं के अलावा अन्य ब्लॉक के रक्तदाताओं ने भी रक्तदान किया।

राष्ट्रीय स्तर के इस रक्तदान महोत्सव में पश्चिम बंगाल के रक्तदाताओं के अलावा ओडिशा, झारखंड और यहां तक ​​कि बिहार के भी कुछ निवासियों ने रक्तदान किया I संप्रीति के पिता सुदीप कुमार खांड़ा, माता मृण्मयी भुइयां खाड़ा , संथाना खाड़ा घोष और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी रक्तदान किया।

यह सुदीप का 50वां रक्तदान था I मृण्मयीदेवी ने पहली बार खून दिया I लो ब्लड प्रेशर के कारण संप्रीति उस दिन रक्तदान नहीं कर सकीं और संप्रीति के चाचा दिव्यकांति भुइंया रक्तदान नहीं कर सके I शिविर की शुरुआत हरियाली का संदेश देने के लिए चार पेड़ों पर पानी डालकर की गई और रक्तदाताओं को उपहार के रूप में एक अमरूद का पौधा दिया गया।

जन्मदिन समारोह के अवसर पर, इस दिन दोनों परिवारों की ओर से उपस्थित सभी लोगों को मिठाई खिलाई गई और सभी के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई ।

उपस्थित शुभचिंतकों ने संप्रीति को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए संप्रीति के नाना पूर्व शिक्षक दिलीप कुमार भुइंया, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक अखिलबंधु महापात्र, पूर्व प्रधान शिक्षक बंकिम चंद्र पाल, सामाजिक कार्यकर्ता सत्यकाम पटनायक, कवि उप्पल तलधी, सामाजिक कार्यकर्ता मुरलीधर बाग, क्विज़ सेंटर के सह-संपादक हेडमास्टर सुभाष जाना, कवि अनिमेष सिंह, हेडमास्टर शमिक पात्रा,

शिक्षक दीपक कुमार बारी, सामाजिक कार्यकर्ता तन्मय बख्शी, हेडमास्टर स्नेहाशीष चौधरी, शिक्षक अरिंदम दास, शिक्षक शांतिदेव डे, शिक्षक मनोरंजन मन्ना,.शिक्षक नरसिंह दास, सामाजिक कार्यकर्ता किशोर रक्षित, सुनीता प्रधान, सामाजिक कार्यकर्ता देवव्रत सेनापति, सूर्यशिखा घोष, शिक्षिका दीपान्विता घोष, अंतरा बसु जाना, सामाजिक कार्यकर्ता काकली कर, सत्यवान घोष, उत्पल जाना, सनूप घोष, दीपांकर मैती,

अमिताभ दास, नीलकमल जाना , तारक पांडा आदि उपस्थित थे I पुलिस दिवस के अवसर पर इस दिन के दो रक्तदाताओं शुवराज अली खान और शुभ्रनील जाना को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शिक्षक सुदीप कुमार खांडा ने सभी का स्वागत किया।

सुदीप बाबू ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में रक्तदान आंदोलन को फैलाने और अठारह साल पूरे होने पर रक्तदान के लिए आगे आने का संदेश देने के लिए उन्होंने यह पहल की है I शिविर के आसपास पूरे अमरदा क्षेत्र में उत्सव का माहौल था। आज शिविर में रक्तदाताओं सहित लगभग दो सौ शुभचिंतक उपस्थित थे। उपस्थित सभी लोगों ने परिवार की इस पहल की सराहना की I

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =