पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, चार आतंकियों समेत 11 लोगों की मौत

फोटो, साभार : गूगल

काराची : कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग पर आतंकवादी हमले में चार आतंकियों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी के अनुसार आतंकियों ने मारे जान से पहले चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस अधिकारी को मार दिया। वहीं दो नागरिकों की भी मौत हो गई। इनके पास से खाद्य सामग्री बरामद की गई, जिससे यह पता चलता है कि वे लंबे समय तक यहां घेराबंदी करने वाले थे।

आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि उसके माजिद ब्रिगेड ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। इसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था। इस समूह ने पिछले साल ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में हमले को अंजाम दिया था, जिसमें आठ लोग मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि विस्फोटकों और गोला-बारूद से लैस चार आतंकवादी, कराची स्थित पीएसइ भवन के पार्किंग क्षेत्र में घुसे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आतंकवादियों ने सुरक्षा गार्डों पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। हमलावर टोयोटा कोरोला कार से इमारत के पास पहुंचे, उसे प्रवेश द्वार के पास रोका और ग्रेनेड फेंकने के बाद और गोलीबारी शुरू कर दी। वे स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हुए।

गवर्नर ने हमले की निंदा की
सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किये गये हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिये किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे। पुलिस और रेंजर घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 4 =