बंगाल के बजबज इलाके के अवैध पटाखे फैक्ट्री में विस्फोट, दहशत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सतगछिया विधानसभा इलाके के बज बज इलाके में बुधवार की सुबह जोरदार विस्फोट हुआ। विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा गया। यह घटना राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज क्षेत्र में घटी। घटना के बाद इलाके में दशहत का माहौस है। सूत्रों की माने तो बजबज-2 मोहनपुर के रिहायशी इलाके में सुबह धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि उस घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया गया था। उस विस्फोट के कारण कई गंभीर रूप से घायल हो गए और कुछ की मौत हो सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सतगछिया विधानसभा के लोग सुबह भयानक विस्फोट की आवाज से जाग गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार बजबज- 2 प्रखंड के नोडाखली थाना क्षेत्र के नस्करपुर ग्राम पंचायत के आर्य पाड़ा के मोहनपुर में बुधवार की सुबह करीब 8.15 बजे एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ. पुलिस के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि पास के एक घर के शीशे टूट गए। वहीं, इस घटना में दो लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना पाकर नोडाखली थाने के प्रभारी अधिकारी के साथ स्थानीय तृणमूल नेता बुकान बनर्जी मौके पर पहुंचे। लेकिन सवाल पहले से ही उठाए जा रहे हैं कि इतनी इतनी बड़ी मात्रा में मकान मालिक ने पटाखे के बारूद कैसे स्टॉक किया। बता दें कि दक्षिण 24 परगना के इस इलाके में अवैध रूप से पटाखे बनाए जाते हैं। इसके पहले भी अवैध पटाखे बनाने के मामले में विस्फोट की घटना हो चुकी है, लेकिन इस बार हुई विस्फोट बहुत ही भयावह बताई जा रही है, हालांकि अभी तक पूरी सूचना नहीं मिली है कि विस्फोट किस प्रकार का था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है और घटना स्थल के इलाकों को पुलिस बल जांच कर रही है। इस मामले में मकान मालिक की भी तलाश की जा रही है और आसपास के लोगों से पुलिस ने पूछताछ शुरू की है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोट के बारूद कैसे इलाके में पहुंचे हैं और इसके पीछे किन लोगों का हाथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *