सारथी फाउंडेशन का कंबल वितरण कार्यक्रम जरूरतमंदों के बीच पहुंच कर किया गया

हावड़ा । सारथी फाउंडेशन के तत्वाधान में संस्था की सक्रिय सदस्या संजना गुप्ता के तरफ से उनकी दादी जी की पुण्यतिथि (28 दिसंबर) पर 51 कंबल का वितरण कार्यक्रम मंगलवार 13 दिसंबर को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस पूरे कार्यक्रम को 2 चरणों में संपन्न किया गया। प्रथम चरण में सुबह मध्य हावड़ा के बड़ा हनुमान मंदिर और सिद्धेश्वरी काली मंदिर के बाहर भिक्षुओं के बीच और फिर रात 9 बजे के बाद सड़क किनारे सो रहे बेसहारा लोगों के बीच सदस्यों द्वारा जा कर कंबल वितरित किया गया। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों के बीच इस सेवा का लाभ पहुंच सके।

उल्लेखनीय है कि संस्था अपने सदस्यों के माध्यम से उनके परिवार के लोगों के जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ पर अथवा अपनो के पुण्यतिथि पर अनाथालय में रह रहे बच्चों, झुग्गी/बस्ती में रह रहे बच्चों, वृद्धआश्रम में रह रहे बुजुर्गों, गरीबों, भिक्षुओं के बीच खाना-पानी देना, रोजमर्रा की चीजों का उपहार, पाठ्य सामग्री, बच्चों को पसंदीदा चॉकलेट, मिठाई वगैरह देने का कार्य कर रही है। इस वर्ष 2022 में संस्था का यह 12वां सेवा कार्य था।

कार्यक्रम में रीना गुप्ता, पूनम गुप्ता, संजना गुप्ता, स्नेहासीश गुप्ता, अनुपा गुप्ता, जयंत शेखर गुप्ता और राज कुमार गुप्त का सक्रिय योगदान रहा। संस्था की सक्रिय सदस्य पूनम गुप्ता ने बताया कि हम संस्था में और भी नए सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रहें हैं, जिससे की सभी लोगों के सहयोग से ऐसे ही कार्यक्रम जरूरतमंदो के बीच लगातार आयोजित किया जा सके। उल्लेखनीय है कि सारथी फाउंडेशन की मीडिया पार्टनर कोलकाता हिंदी न्यूज डॉट कॉम kolkatahindinews.com है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *