बंगाल में भाजपा का मोयना बंद कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा: पुलिस

मोयना (प.बंगाल) : पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के मोयना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ स्तर के नेता का शव मिलने के बाद बुधवार को पार्टी का 12 घंटे का बंद कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा। पुलिस ने यह जानकारी दी। मोयना में भाजपा नेता बिजयकृष्ण भुनिया का शव मिला था। भाजपा ने इसे हत्या का मामला बताते हुए इसके लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल ने इन आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताया है।

भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने और सड़क अवरुद्ध करने की कुछ घटनाएं हुईं, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उन्हें हटा दिया। बंद को सफल बनाने के लिए भाजपा नेता और कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर नजर आये।पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘कई स्थानों पर जबरदस्ती दुकानें और बाजार बंद कराने की शिकायतें मिल रही हैं।

सड़क जाम करने के लिए टायर भी जलाये गये। हमने सभी अवरोधकों को हटा दिया है। आम जनजीवन पर बंद का कोई असर नहीं पड़ा है। स्थिति नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है।’ उन्होंने बताया कि लोगों को कथित तौर पर परेशान करने के लिए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य को हिरासत में लिया गया है।

भाजपा ने दावा किया है कि भुनिया सोमवार शाम जब घर वापस लौटे तो ‘‘टीएमसी के गुंडों’’ ने उनकी पत्नी के सामने कथित तौर पर उनकी पिटाई की और फिर जबरन मोटरसाइकिल पर उन्हें लेकर चले गए। सोमवार देर रात उनके घर से कुछ दूरी पर उनका शव मिला था। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने घटना की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की। टीएमसी ने भाजपा के आरोपों को ‘‘निराधार’’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *