भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं को ‘कठपुतली” के रूप में इस्तेमाल कर रही : टीएमसी नेता

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी ‘‘असली हिंदुत्व” के लिए खड़ी है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘‘अल्पकालिक राजनीतिक लाभ पाने के लिए हिंदुओं का कठपुतली” के रूप में इस्तेमाल करती है। वर्मा ने यहां पत्रकारों से कहा कि लोगों को बांटने के लिए धर्म का इस्तेमाल करना ‘‘गोवा, गोवावासियों और गोवापन” का अपमान है। वर्मा ने आरोप लगाया, ‘‘मैं आपको संक्षेप में बताना चाहता हूं कि टीएमसी ‘वास्तविक हिंदुत्व’ के लिए खड़ी है, जो समावेशिता, सहिष्णुता, बहुलवाद, मिलनसारिता और विविधता के पक्ष में है।

दुर्भाग्य से भाजपा का हिंदुत्व विकृत रूप में है और वह नफरत, कट्टरता, बहिष्कार, विभाजन और हिंसा के लिए धर्म का इस्तेमाल करने का प्रयास करती है।” वर्मा ने कहा कि टीएमसी संविधान के तहत सभी धर्मों के सम्मान के लिए खड़ी है और यह सम्मान भारत की विरासत है। उन्होंने कहा, ‘‘जब टीएमसी जैसी राजनीतिक पार्टी कहती है कि वह वास्तविक हिंदुत्व के लिए खड़ी है, तो अर्थ यह है कि वह सद्भाव, समावेशिता, शांति और सामाजिक स्थिरता के लिए सभी धर्मों का सम्मान करने को लेकर प्रतिबद्ध है।”

वर्मा ने कहा कि टीएमसी की संस्थापक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विचार है कि चुने हुए प्रतिनिधियों को लोगों के हित के लिए काम करना चाहिए, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो। बंगाल में टीएमसी का मतदान प्रतिशत पिछले विधानसभा चुनाव में 44 प्रतिशत से बढ़कर 49 प्रतिशत हो गया क्योंकि सभी धर्मों के लोगों ने पार्टी को वोट दिया था। गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − one =