आमडांगा में तृणमूल नेता की हत्या को लेकर भाजपा ने पुलिस पर साधा निशाना

कोलकाता। दक्षिण 24 परगना के जयनगर के बाद उत्तर 24 पटना के आमडांगा में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान रूपचांद मंडल की हत्या को लेकर भाजपा ने पुलिस पर निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने शुक्रवार सुबह कहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को जिस तरह से मौत के घाट उतारा जा रहा है उससे साफ है कि राज्य प्रशासन पूरी तरह से फेल है।

खास तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ गृह मंत्री भी हैं। यानि पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी उन्हीं की है, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से विफल हैं। इसीलिए ममता को इस्तीफा दे देना चाहिए।

माकपा मेता सुजन चक्रवर्ती ने भी इस हत्याकांड को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन की नाक के नीचे हत्याएं हो रही हैं और पुलिस तमाशबीन बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान रूपचांद मंडल को गुरुवार राष्ट्रीय राजमार्ग 34 के पास कामदेवपुर बाजार में बम मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। देर रात को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया है।

शुक्रवार को भी सुबह से ही इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती है। इस पर दिलीप घोष ने कहा कि दो महीने से ममता बनर्जी घर के अंदर बैठी हुई हैं। उनसे राज्य नहीं संभल रहा है इसलिए उन्हें अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को जिम्मेवारी दे देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *