भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी तेलीनिपाड़ा हिंसा की रिपोर्ट, इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य के हुगली जिला के भद्रेश्वर थानांतर्गत तेलिनीपाड़ा में हुए हिंसे की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी है। वहीं भाजपा नेता मुकुल राय ने राज्य सरकार पर कानून व्यवस्था संभालने में असफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में पुलिसकर्मी अपनी जान पर खेलकर ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन व्यवस्था संभालने में पूरी तरह से असफल रहा है।

राज्य में व्यवस्थाएं गड़बड़ा गयी हैं। पहले खाद्य सचिव को हटाया गया। शहरी विकास विभाग के सचिव को हटाया गया और अब स्वास्थ्य सचिव को हटाकर जिम्मेदारी से बचने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। उधर, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि विगत दो दिनों से तेलिनीपाड़ा में बमबाजी हो रही है। घरों में लूटपाट हो रहे हैं।

इस बारे में हुगली के पुलिस आयुक्त से बात करने की कोशिश की लेकिन सीपी फोन नहीं उठा रहे हैं। जिस तरह से एक विशेष संप्रदाय के लोगों के द्वारा उत्पात मनाया जा रहा है वह पूर्व योजना के तहत हो रहा है। प्रशासन ने धारा 144 लगाया है, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। इलाके में चारों ओर अशांति है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र देकर हस्तक्षेप की मांग की गयी है।

वहीं लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को भी पूरी स्थिति की जानकारी दी गयी है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी एक बार फिर दोनों गुटों के बीच हिंसक टकराव हुआ है आरोप है कि इलाके में तोड़फोड़, आगजनी, बमबारी और गोलीबारी की गयी है। दावा है कि उपद्रवकारी लगातार हंगामे, तोड़फोड़ आगजनी कर रहे थे, लेकिन बार-बार सूचना देने के बावजूद पुलिस वहां नहीं पहुंची।

इंटरनेट सेवा बंद, 56 गिरफ्तार

इधर घटना के मद्देनजर भद्रेश्वर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। प्रशासन का कहना है कि इलाके में शांति बहाल करने व फेक न्यूज फैलने से रोकने के लिये ऐसा किया गया है। फिलहाल पूरे इलाके में धारा 144 लागू है। वहीं इस मामले में अबतक 56 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इलाके में तनाव की स्थिति है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

 

 

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × four =