केंद्रीय मंत्री पर हमले की भाजपा ने की कड़ी निंदा, तृणमूल ने कहा : भाजपा नेताओं ने उकसाया

कोलकाता। उत्तर बंगाल के कूचबिहार दिनहटा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक की गाड़ी पर हमले की घटना की निंदा भाजपा ने की। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा है कि इतिहास में किसी केंद्रीय मंत्री पर इस तरह से दुसाहसिक हमले की घटना पहले कभी नहीं हुई। बंगाल में कानून व्यवस्था खत्म है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी इस घटना की निंदा करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। राज्य प्रशासन के संरक्षण में तृणमूल संरक्षित अपराधियों का नियमित बर्ताव है। दीदी (ममता बनर्जी) आप याद रखना, बंगाल के लोग सब कुछ देख रहे हैं।”

इधर घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर ही हमले के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। शमिक भट्टाचार्य ने कहा, “अगर किसी केंद्रीय मंत्री की कार पर इस तरह से हमला किया जाता है, तो राज्य में आम लोगों की सुरक्षा के बारे में सोचें।” उन्होंने राज्य के राज्यपाल से राज्य में अनुच्छेद 355 लागू करने के लिए कदम उठाने को भी कहा।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि दिलीप घोष और शुभेंदु अधिकारी जैसे भाजपा नेता पार्टी के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में शांति भंग करने के लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ पहले कार्रवाई करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक कूचबिहार के दिनहाटा जा रहे थे, जहां पर उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करना था। लेकिन रास्ते में ही उनकी कार पर हमला हो गया। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल हमलावरों को बचाने का काम कर रही है। मंत्री के अनुसार तृणमूल समर्थकों ने काले झंडे दिखाए और उनकी कार पर पथराव किया, जिससे कार के आगे का शीशा टूट गया। उन्होंने कहा, “पुलिस केवल दर्शक के रूप में कार्य कर रही है और हिंसा के अपराधियों को बचा रही है। राज्य के लोग देख रहे हैं कि राज्य में तृणमूल समर्थक क्या कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *