उत्तर कोलकाता से साल्टलेक शिफ्ट होगा बीजेपी का प्रदेश कार्यालय

कोलकाता। पश्चिम बंगाल का प्रदेश बीजेपी कार्यालय  उत्तर कोलकाता से साल्टलेक सिटी में शिफ्ट होने जा रहा है। भीड़भाड़ वाले और संकरे मुरलीधर सेन लेन में किराए के आवास से राज्य भाजपा मुख्यालय की 98 साल से था। अब बीजेपी राज्य मुख्यालय को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्टलेक में सेक्टर 5 में नए आधुनिक कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। पार्टी की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा कि राज्य में पार्टी नेटवर्क धीरे-धीरे बहुत बढ़ रहा है। बढ़ती संख्या को समायोजित करने के लिए पुराने दफ्तर में जगह की कमी थी।

राज्य समिति के एक सदस्य ने बताया कि हमारे कई केंद्रीय नेताओं और महत्वपूर्ण मंत्रियों के साथ अगले दो वर्षो में राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है। पहले 2023 में पंचायत चुनावों के कारण और फिर 2024 में लोकसभा चुनावों के कारण हमें एक कार्यालय की आवश्यकता है। जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा सके।हमें आधुनिक सुविधाओं और उचित सम्मेलन कक्षों के साथ कार्यालय की जरूरत है।

बता दें कि उत्तर कोलकाता के 6 मुरलीधर सेन लेन स्थित वर्तमान कार्यालय के साथ पार्टी का संबंध स्वतंत्रता-पूर्व काल का है। भवन भारतीय जनसंघ ने किराए पर लिया गया था। कार्यालय की बहुत सारी यादें पार्टी की यात्रा से जुड़ी हैं कि कैसे राज्य में गैर-मौजूद दल से, यह धीरे-धीरे खुद को प्रमुख विपक्षी दल की स्थिति तक ले गया। राज्य समिति के सदस्य ने कहा कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो पार्टी कार्यालय को जनवरी के अंत तक साल्टलेक में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *