बीजेपी ने 2024 के लिए शुरू की तैयारियां

नयी दिल्ली। भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को अल्पसंख्यक समुदायों तक ले जाने के लिए 10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 60 लोकसभा क्षेत्रों की पहचान की है। ऐसे इलाके चुने गए हैं, जहां अल्पसंख्यकों की आबादी 30 प्रतिशत से ज्यादा है। भाजपा इन सीटों पर चार महीने का आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र वायनाड भी शामिल है।

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़, भारतीय जनता पार्टी ने प्लान बनाया है कि भाजपा कार्यकर्ता चुने गए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से 5,000 लोगों की पहचान करेंगे, जो प्रधानमंत्री मोदी या उनके कल्याणकारी कार्यक्रमों की सराहना करते हैं। भाजपा मार्च-अप्रैल में एक स्कूटर यात्रा और एक स्नेह यात्रा का आयोजन करेगी और मई में पीएम दिल्ली में एक सार्वजनिक रैली के साथ आउटरीच का समापन होगा।

जिसे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा संबोधित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में 60 सीटों के लोग शामिल होंगे। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि हमने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी जी द्वारा दिए गए संदेश को आगे बढ़ाने के लिए यह योजना बनाई है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमें अधिक लोगों तक पहुंचना है और जब तक हर वर्ग का विकास नहीं होगा, तब तक भारत का विकास नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि हमें सभी को साथ लेकर चलना है, इसलिए हमें अपनी पहुंच मजबूत करनी होगी। जमाल सिद्दीकी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा है कि हालांकि मोदी जी ने कहा कि हमें वोट के लिए ऐसा नहीं करना चाहिए, हम एक राजनीतिक दल हैं और हमें चुनाव जीतने की जरूरत है। इसलिए हमारा काम दोनों कारकों को ध्यान में रखना होगा, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि सरकार के कार्यक्रम हर वर्ग तक पहुंचे हैं।

हर समाज तक भाजपा की पहुंच का विस्तार करना भी है। इन लोकसभा सीटों में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से 13-13 सीटें शामिल की गयी हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर से पांच, बिहार से चार, केरल और असम से छह-छह, मध्य प्रदेश से तीन, तेलंगाना और हरियाणा से दो-दो और और महाराष्ट्र और लक्षद्वीप से एक-एक सीट शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *