केएमसी चुनावी हिंसा को लेकर भाजपा ने कोलकाता पुलिस को फटकारा

कोलकाता।  बंगाल भाजपा ने कोलकाता नगर निगम के चुनावों को एक ‘तमाशा’ करार देते हुए राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखा और आरोप लगाया कि शहर की पुलिस पूरी तरह से ‘सत्तारूढ़ टीएमसी के प्रभाव में’ है और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में असमर्थ है। राज्य चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में, भाजपा ने कहा, “भाजपा अत्यंत खेद और चिंता के साथ यह बताना चाहेगी कि कोलकाता नगर निगम के लिए आज के चुनाव को एक मजाक बना दिया गया है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर दिन भर व्यापक हिंसा, बूथ कैप्चरिंग, जैसी घटनाएं हो रही हैं, सीसी-1, कैमरे को ढका होने के कारण बूथ से हटाया जा रहा है।

हमारे एजेंटों को बूथों से बाहर किया जा रहा है, तृणमूल कांग्रेस के गुंडे मतदाताओं के साथ ईवीएम तक जा रहे हैं। पत्र में लिखा गया है, “पूरे दिन सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के बाद से ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर हिंसा, बम फेंकने, मतदाताओं के घायल होने, भाजपा उम्मीदवारों और एजेंटों पर हमले के दृश्य हावी रहे हैं।”भाजपा ने यह भी दावा किया कि मीना देवी पुरोहित, जो पांच बार सलाहकार रह चुकी हैं, छठी बार चुनाव लड़ रही हैं, उन पर भी हमला किया गया है।

“विजय ओझा के सिटिंग काउंसलर बृजेश झा और कई अन्य पर भी हमला किया गया। हर घटना के समय कोलकाता पुलिस ने मौजूद होने के बावजूद घटना को रोकने या दोषियों को पकड़ने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। आपके सामने व्यक्त की गई हमारी आशंका की पुष्टि तब हो गई जब अपराह्न लगभग 3:30 बजे जे.टी. कोलकाता पुलिस के सीपी (मुख्यालय) ने एक सार्वजनिक घोषणा की कि चुनाव शांतिपूर्ण रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *