भाजपा सांसद सौमित्र खां ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा पश्चिम बंगाल में ‘बिक गए’ हैं चुनाव आयोग के अधिकारी

kolkata: भाजपा सांसद सौमित्र खां ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा पश्चिम बंगाल में ‘बिक गए’ हैं चुनाव आयोग के अधिकारी।सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर हुए हमले के बाद भाजपा सांसद सौमत्र खां ने पश्चिम बंगाल के चुनाव आयोग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्‍होंने राज्‍य की ममता बनर्जी की सरकार को घेरते हुए करारा हमला बोला।

भाजपा सांसद सौमित्र खां ने चुनाव आयोग के अधिकारियों पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। सौमित्र ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा भड़काई क्योंकि वह नहीं चाहती कि उपचुनाव हों। उन्होंने कहा, “वह नहीं चाहतीं कि लोग वोट दें। यह पश्चिम बंगाल में आए दिन देखने को मिलता है।”

भाजपा सांसद सौमित्र खां ने राज्‍य के चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने कहा है कि, “पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव आयुक्त बिक चुका है। उन्हें इस तरह की हिंसा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी। लेकिन चुनाव आयुक्त ने इस घटना पर प्रतिक्रिया नहीं दी।”

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार करते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ गए एक भाजपा कार्यकर्ता पर भी हमला किया गया।घोष ने कहा कि चुनाव आयोग से बार-बार शिकायत करने के बावजूद भवानीपुर उपचुनाव के लिए उनके प्रचार के दौरान कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी।

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर में चुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल दोनों ने ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा और तृणमूल के नेता चुनावी मैदान में हैं। इस बीच सोमवार को भवानीपुर के जदूबाबु बाजार के पास भाजपा के नुक्कड़ सभा में तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप लगा है। इस हमले में कथित रूप से भाजपा युवा मोर्चा के दक्षिण कोलकाता के अध्यक्ष मुंकुद झा घायल हो गये हैं। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरी ओर तृणमूल ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि दिलीप घोष के सिक्युरिटी गार्ड ने दिन के उजाले में बंदूक तानी थी, जो पूरी तरह से शर्मनाक है। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने यहां ममता बनर्जी को रोकने के लिए अपने 80 नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतारा है।

कथित तौर पर जब सोमवार को दिलीप घोष की सभा शुरू हुई तो अचानक हंगामा शुरू हो गया। भाकपा का आरोप है कि दिलीप घोष के सामने ही हमले हुए। सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “दिलीप बाबू जब प्रचार करने गए तो तृणमूल डर गई। वे ‘जय बांग्ला’ का नारा लगा रहे थे। लोगों को डरा कर मतदान करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। भवानीपुर से अफगानिस्तान बेहतर है। पुलिस गुलाम हो गई है।”

बता दें कि चुनाव आयोग ने भवानीपुर सहित तीनों सीटों पर सभी मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बल के जवान तैनात रहेंगे। कई इलाकों में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने रूट मार्च भी किया है। भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। भाजपा इस सीट को किसी भी तरह से जीतना चाह रही है। ऐसे में पार्टी ने अपने दस नेताओं को सभी वार्डों में दौरा करने का निर्देश जारी किया है।

भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को मतदान होना है। नतीजे 3 अक्टूबर तक घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *