कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती और जाने-माने ओडिसी डांसर डोना गांगुली को राज्यसभा के लिए नामित करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि इस कदम से पश्चिम बंगाल में उसकी संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा। यह जोड़ी रूपा गांगुली और स्वपन दासगुप्ता की जगह लेगी, जिनकी शर्तें हाल ही में समाप्त हुई थीं। डोना पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी हैं, जो खुद इस दौड़ में शामिल बताए जाते हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, दूसरी सीट डोना या सौरव को दी जाएगी।

मिथुन चक्रवर्ती ने पिछले विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा उपचुनावों में भी बीजेपी के लिए प्रचार किया था। “उनके पास अभी भी जबरदस्त चुंबकीय अपील है और यह हाल ही में आसनसोल एलएस उपचुनाव में उनके अभियान के दौरान देखा गया था। वह निश्चित रूप से हमारे लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा, “एक भाजपा नेता ने चेतावनी के साथ कहा कि केवल शीर्ष नेतृत्व ही रिकॉर्ड पर कुछ भी कह सकता है। लोकप्रिय रूप से ‘डिस्को डांसर’ के रूप में जाना जाता है, इसी नाम से फिल्म में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनके प्रशंसकों द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया।

सूत्रों के अनुसार, वह हाल ही में पश्चिम बंगाल भाजपा कार्यालय गए और राज्य में पार्टी के मामलों पर समय बिताने की इच्छा व्यक्त की। राजनीतिक विश्लेषक पी के डी नांबियार ने कहा, “राज्य सभा के लिए चक्रवर्ती का नामांकन न केवल जनता को एक मजबूत संदेश देगा, बल्कि आगामी उप-राष्ट्रपति चुनावों के लिए दो वोट भी बढ़ाएगा।” ताजा और जमे हुए राज्यसभा के विकल्प तय करते हैं हाल ही में गांगुली और दासगुप्ता का कार्यकाल समाप्त होने के बाद आगामी उप-राष्ट्रपति चुनावों से पहले, भगवा पार्टी का राज्यसभा में पश्चिम बंगाल का कोई प्रतिनिधि नहीं है।

गांगुली दंपति की राज्यसभा की संभावनाओं के बारे में अटकलें तब शुरू हुईं जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान उनके घर का दौरा किया और उनके साथ रात का भोजन किया। गांगुली परिवार ने राज्यसभा के लिए अपने विचार किए जाने की खबरों की न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया। अब आगे देखना यह होगा कि इस बात में कितनी सच्चाई है? जानकारों का मानना है कि बंगाल में अपनी पैठ मजबूत बनाने के लिए भाजपा यह दांव खेल सकती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + ten =