नगर निकाय में ‘अनियमितताओं’ को लेकर भाजपा नेता सौमेंदु अधिकारी से पूछताछ की

कोंटाई (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोंटाई नगर पालिका के तहत कुछ परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदू अधिकारी के छोटे भाई सौमेंदु अधिकारी से करीब दस घंटे तक पूछताछ की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, परियोजनाओं में कथित विसंगतियां तब हुई जब सौमेंदु नगर निकाय के अध्यक्ष थे। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व नेता और पूर्वी मेदिनीपुर जिले की दूसरी सबसे अधिक आबादी वाली नगरपालिका के दो बार अध्यक्ष रहे सौमेंदु पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए थे।

आरोप लगाया गया था कि एक श्मशान घाट में ‘स्टाल’ के निर्माण में अनियमितता और तिरपालों की चोरी हुई, जबकि वह अपनी पूर्व पार्टी के सदस्य के रूप में नगर निकाय के अध्यक्ष थे। पुलिस ने कहा, ‘‘अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुई कथित अनियमितताओं के संबंध में उनसे कल पूछताछ की गई थी। उन्हें जल्द ही फिर से तलब किया जाएगा।’’ आरोपों को निराधार बताते हुए सौमेंदु ने कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है क्योंकि मैं विपक्षी खेमे से ताल्लुक रखता हूं।

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने सवाल किया कि यदि उन्होंने (सौंमेंदु) कोई गलत काम नहीं किया है तो भाजपा नेता इतने चिंतित क्यों हैं। घोष ने कहा, ‘‘अगर उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है, तो वे इतने चिंतित क्यों हैं? उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही जांच राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा है या नहीं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *