BJP नेता जयप्रकाश मजुमदार ने ममता से पूछा, सिर्फ 27 लाख वैक्सीन दे कर ही पैसा खत्म हो गया है! मुफ्त वैक्सीन का वादा कहां गया?

Kolkata Desk : भाजपा नेता जयप्रकाश मजूमदार ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार द्वारा खरीदे गए वैक्सीन भी निशुल्क नहीं दिए जा रहे हैं। सिर्फ 27 लाख वैक्सीन दे कर ही पैसा खत्म हो गया है? मुफ्त वैक्सीन का वादा कहां गया? राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे अधिकांश वैक्सीन केंद्र द्वारा ही दिए गए हैं। यह दावा प्रदेश भाजपा नेता जयप्रकाश मजूमदार ने किया है। इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री से पूछा कि मुफ्त में वैक्सीन देने का वादा कहाँ गया?

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को कारोबारियों की एक बैठक में वैक्सीन को लेकर ममता बनर्जी ने कहा था कि, आपने पहले ही देखा है कि वैक्सीन का जो रुपया था वह सारा ही खर्च कर दिया हूँ। प्रति वैक्सीन की कीमत 600 रुपये से 1200 रुपये तक होती है। हम पहले ही लगभग 1 करोड़ 44 लाख लोगों को वैक्सीन दे चुके हैं। बच्चों को छोड़कर पूरे राज्य में 7 से 7.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने होंगे। खासकर सुपर स्प्रेडर्स जैसे श्रमिकों, फेरीवाले, मछली विक्रेता, सब्जी विक्रेता, गाड़ी चालकों को प्रतिदिन निशुल्क वैक्सीन लगाया जा रहा है।

जयप्रकाश मजूमदार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा दिए गए डेढ़ करोड़ वैक्सीन में से सवा करोड़ वैक्सीन की डोज केंद्र ने दी है। वे वैक्सीन मुफ्त में आए हैं। यह अभी भी राज्य सरकार के पास जमा है। उन्हें क्यों नहीं दिया जा रहा है? भाजपा नेता ने दावा किया कि ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले कहा था कि वह सभी राज्यवासियों को मुफ्त में वैक्सीन देंगी। राज्य सरकार ने अपने पैसे से सिर्फ 27 लाख वैक्सीन दिए हैं। इसके बाद ही उन्होंने कहना शुरू कर दिया है कि मैं अब और नहीं कर सकती, पैसा नहीं है।

राज्य सरकार द्वारा खरीदे गए वैक्सीन भी निशुल्क नहीं दिए जा रहे हैं। जयप्रकाश बाबू ने यह दावा किया। उनका दावा है कि सरकारी वैक्सीन बेचे जा रहे हैं। अगर निगम के पास जाते हैं तो वैक्सीन के लिए 1200 रुपये लिए जा रहे हैं। मुफ्त वैक्सीन लगाने का वादा करके भी अब पैसे क्यों वसूले जा रहे हैं? वैक्सीन के लिए वसूले गए मूल्य की कोई रसीद भी नहीं दी जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को वैक्सीन नहीं दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *