BJP leader had written a letter to the Bengal government against illegal construction in Gardenreach.

भाजपा नेता ने गार्डनरीच में अवैध निर्माण के खिलाफ लिखा था बंगाल सरकार को पत्र

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के गार्डनरीच (Garden Reach) इलाके में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरने से उसमें दब कर नौ लोगों की मौत मामले में पुलिस प्रशासन के साथ ही राज्य सरकार की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में है। कोलकाता के बीच में इतनी बड़ी इमारत बन रही थी, वह भी मेयर फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) के इलाके में लेकिन सब लोग दावा कर रहे हैं कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी।

इस बीच, गार्डनरीच क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेता राकेश कुमार सिंह (Rakesh Kumar Singh) ने दावा किया है कि उन्होंने दो साल पहले क्षेत्र में अवैध निर्माण के बारे में राज्य और केंद्रीय एजेंसियों को सचेत किया था।

उन्होंने कहा कि मैंने अवैध निर्माण के खतरे के बारे में 2022 में भारत के मुख्य न्यायाधीश, कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल नगरपालिका मामलों और शहरी विकास मंत्री, कोलकाता पुलिस आयुक्त और प्रवर्तन निदेशालय को पत्र भेजे।

लेकिन मेरे पत्रों काे कोई संज्ञान नहीं लिया गया। सिंह ने कहा, कोलकाता में मामूली भूकंप से भी गार्डन रीच क्षेत्र में ऐसी कई इमारतें ढह सकती हैं। उन्होंने दावा किया है कि सैकड़ों ऐसी अवैध इमारतें खड़ी हैं, जिनके बारे में मेयर को सब कुछ पता है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *