BJP नेता अग्निमित्रा पॉल ने बंगाल हिंसा की तुलना ‘रूस-यूक्रेन युद्ध’ से की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कथित हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, भारतीय जनता पार्टी की राज्य महासचिव अग्निमित्रा पॉल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पद से इस्तीफे की मांग की। स्थिति की तुलना ‘रूस-यूक्रेन युद्ध’ से करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि यदि केंद्रीय बल नहीं भेजे गए, तो राज्य में ‘रक्तपात’ होगा। मामला पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान राज्य में हुई कथित हिंसा की घटनाओं से जुड़ा है।

जहां कई विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट की जा रही है। अग्निमित्रा पॉल ने कहा, “हमें नामांकन के लिए सिर्फ 5-6 दिन मिले. किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ इस पर चर्चा नहीं की गई. हम जानते हैं कि किसकी सलाह पर बिना दूसरों से सलाह लिए पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी गई।

उस दिन से हम देख रहे हैं कि भाजपा और अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं को नामांकन नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि डायमंड हार्बर, जॉयनगर, कैनिंग, काकद्वीप, बर्धमान में भाजपा नेताओं को लोहे की छड़ी से बेरहमी से पीटा जा रहा है. हम बम विस्फोट होते देख रहे हैं. क्या यह रूस-यूक्रेन है? क्या हम युद्ध लड़ रहे हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *