भाजपा ने निकाय चुनाव टालने, गंगासागर मेला में श्रद्धालुओं की संख्या पर नियंत्रण की मांग की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को चार नगर निगमों के लिए 22 जनवरी को होने वाले चुनाव एक महीने तक टालने और गंगासागर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या नियंत्रित किए जाने की मांग की। भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने सालाना गंगासागर मेले में अन्य प्रदेशों से बड़ी संख्या में आ रहे श्रद्धालुओं के मद्देनजर दूसरे राज्यों की सरकारों से भी अनुरोध किया कि वे अपने स्तर पर कुछ पाबंदियां लगाएं।

भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने राज्य चुनाव आयोग और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से निकाय चुनाव कम से कम एक महीने तक टालने का अनुरोध किया है।’’भट्टाचार्य ने कहा कि थोड़े समय के लिए चुनाव टालने से कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण चुनाव में पहले ही काफी विलंब हो चुका है।

बिधाननगर, आसनसोल, चंदननगर और सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव 22 जनवरी को प्रस्तावित हैं।भट्टाचार्य ने कहा कि हावड़ा नगर निगम का चुनाव भी ढाई साल से अधिक समय से नहीं हुआ है, लेकिन यह चुनाव अन्य चार निगमों के साथ नहीं कराया जा रहा है। भट्टाचार्य ने कहा कि बड़ी संख्या में मतदाता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और ऐसे में मतदान में कौन हिस्सा लेगा ।

उन्होंने बनर्जी के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के मद्देनजर अगले 15 दिन अहम हैं। भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी और अन्य जरूरी सेवाओं के कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *