भाजपा पार्षद ने तुड़वाई मंदिर की दीवार, लोगों ने मचाया हंगामा

इंदौर: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। इस बीच मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के वार्ड संख्या-30 में स्थित मालवीय नगर गली नंबर-2 में बने एक मंदिर की दीवार को तोड़वाए जाने के पश्चात् हंगामा मच गया है।

लोगों का आरोप है कि बीजेपी पार्षद ने चुपके से JCB बुलवाकर मंदिर की दीवार तोड़वाई है। मंदिर पर हुई इस कार्रवाई की जानकारी के पश्चात् रहवासी मंदिर पर एकत्र हुए एवं उन्होंने हंगामा मचा दिया।

रहवासियों का कहना था कि पार्षद पहले हनुमान जी की मूर्ति एवं रामदेवरा बाबा का कोटा फिर से स्थापित करें तथा उसके बाद ही पुराने मंदिर को तोड़कर वह क्षेत्र से जाने वाली सड़क को बना सकते हैं। मगर पार्षद का कहना है कि उसने इस प्रकार का कृत्य नहीं किया।

पार्षद ने कहा कि मालवीय नगर गली नंबर-2 में रोड स्वीकृत हो चुकी है। यहां रहने वाले लोगों को मंदिर निर्माण के लिए दूसरा स्थान दे दिया गया है। यह मंदिर सरकारी जमीन पर बना हुआ है और तकरीबन 50 सालों पुराना है मगर सड़क मार्ग चौड़ीकरण के बाद वहां पर एक निजी चिकित्सालय भी बनना है।

पूरे मंदिर को नहीं तोड़ा गया है सिर्फ मंदिर की दीवार तोड़ी गई है लेकिन जिस तरह से प्रवासी विरोध कर रहे हैं उसके बाद काम को रुकवा दिया गया है तथा नगर निगम से अनुमति के बाद ही मंदिर को नियम संवत दूसरी जगह स्थापित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *