भाजपा ने ममता को दी ‘बंगाल पर ध्यान देने’ की नसीहत, कहा-शिवसेना ने भी कर दिया दरकिनार

कोलकाता। महाराष्ट्र दौरे पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूपीए के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा था। इसके बाद शिवसेना ने ममता पर कटाक्ष किया था। अब  भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘बंगाल पर ध्यान देने’ की बात कही है। त्रिपुरा नगरपालिका चुनावों का हवाला देते हुए मालवीय ने दावा किया कि टीएमसी के चुनाव में हारने के बाद, शिवसेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया था। इस दौरान ठाकरे ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को ‘विपक्ष’ चेहरे के रूप में समर्थन देने का फैसला किया था।

बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा के खिलाफ 2024 की लड़ाई में विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी का पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था कि ‘कांग्रेस के बिना कोई विपक्षी मोर्चा संभव नहीं है।’ उन्होंने राहुल गांधी को कार्यभार संभालने और ‘एकजुट विपक्ष की दिशा में खुले तौर पर काम करने’ के लिए कहा था। राउत के इस बयान के बाद ही बीजेपी ने ममता बनर्जी को निशाने पर लिया।

इस महीने की शुरुआत में, ममता बनर्जी महाराष्ट्र पहुंची थी, जहां उन्होंने आम विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए यूपीए के बाहर एक मजबूत एकजुट ताकत बनाने की जरूरत पर जोर दिया। बैठक के बाद, बनर्जी ने जोर देकर कहा कि कोई भी राजनीतिक दल अकेले भाजपा के खिलाफ नहीं लड़ सकता है, और इसलिए ‘जो दल लड़ सकते हैं’ उनसे एक साथ आने का आग्रह किया। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ‘उन पार्टियों के लिए जो लड़ नहीं सकती’ उनके लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। यह पूछे जाने पर कि क्या शरद पवार के नेतृत्व में यूपीए एक वैकल्पिक ताकत होगी, उन्होंने कहा, ‘यूपीए क्या है, अब यूपीए नहीं है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *