Bihar News : बारिश से पटना में जलजमाव, विधानमंडल परिसर, उपमुख्यमंत्री आवास में घुसा पानी

पटना। बिहार सरकार ने मानसून के पूर्व भले ही जलजमाव की समस्या के समाधान का दावा किया था, लेकिन मानसून की बारिश से एक बार फिर राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। स्थिति है कि बिहार विधान मंडल और उपमुख्यमंत्री आवास में भी पानी जमा हो गया है। पटना में शुक्रवार की रात काले बादल जमकर बरसे। बिहार के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में नाले का पानी सडकों पर बह रहा है।

बिहार विधानसभा परिसर भी इस बारिश के बाद जलमग्न दिखा। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास परिसर में पानी घुस गया है। कई सड़कों पर भी लबालब पानी भरा दिखा। राजधनी पटना के निचले इलाके में पानी अभी भी जमा हुआ है। कंकड़बाग, पाटलिपुत्रा, दीघा, राजीव नगर, राजेंद्र नगर कई क्षेत्रों के मुहल्लों में पानी जमा हो गया है, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद पिछले दिनों कई इलाकों का दौराकर जलनिकासी व्यवस्था को देखा था और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए दावा किया था कि इस साल जलजमाव की स्थिति से जल्द निपट लिया जाएगा। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *