हल्दिया सहकारी समिति के चुनाव में वामदलों की बड़ी जीत

Kolkata Hindi News, हल्दिया। लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल के एक सहकारी समिति के चुनाव में वामदलों को बड़ी जीत मिली है। इस चुनाव में तृणमूल बहुत कम सीटों पर सिमट गई जबकि भाजपा अपना खाता नहीं खोल पाई।

इस जीत से बामापंथी खेमे में खुशी का माहौल है। वामपंथी नेतृत्व का मानना है कि जीत का असर आगामी लोकसभा चुनाव पर भी पड़ेगा।

दरअसल, बुधवार को पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया में सहकारी समिति का चुनाव हुआ। भारी तनाव के बीच हल्दिया के बीबी घोष सभागार में ”उपभोक्ता सहकारी चुनाव” संपन्न हुआ।

इस चुनाव में तृणमूल एवं भाजपा समर्थित और माकपा समर्थित उम्मीदवार खड़े हुए थे। कुल मतदाताओं की संख्या दो हजार 591 थी। वोटिंग सुबह 10 बजे शुरू हुई। शाम को वोटिंग ख़त्म हो गई और परिणाम आया। इस चुनाव में लेफ्ट प्रोग्रेसिव अलायंस ने सबसे ज्यादा सीटों के साथ जीत हासिल की।

सहकारिता चुनाव में कुल 54 सीटों पर मतदान हुआ उसमें से लेफ्ट प्रोग्रेसिव अलायंस को 48 सीटें मिलीं जबकि तृणमूल को छह सीटें मिलीं लेकिन भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली।

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के उप महासचिव बिमान मिस्त्री ने कहा कि हमने तृणमूल के कुशासन के खिलाफ गठबंधन बनाया था। उस गठबंधन में बंदरगाह के सेवानिवृत्त कर्मचारी और कर्मचारी तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार और चोरी के खिलाफ खड़े हुए। इस जीत का आने वाले दिनों में बड़ा असर पड़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *