बिग बी ने साझा किया डॉन से जुड़ा एक मनोरंजक किस्सा

मुंबई। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने ब्लॉग पर अपनी 1978 की प्रतिष्ठित फिल्म डॉन के बारे में एक मनोरंजक किस्सा साझा किया। अभिनेता, जिन्हें अपने प्रशंसकों के साथ दैनिक अपडेट साझा करने की आदत है, ने लिखा, “आश्चर्यजनक रूप से, जब मेरे साथ फिल्म ‘डॉन’ की घोषणा की गई थी.. हिंदी सिनेमा की दुनिया में कई लोग डॉन शब्द से काफी अनजान थे.. क्या?” वे एक उत्पाद से परिचित थे जिसे डॉन.. द डॉन बनियान.. बनियान.. के नाम से जाना जाता था और बाजार बहुत संशय में था और निर्माताओं से नाराज था कि एक फिल्म का शीर्षक अंडरगारमेंट्स के बारे में क्यों होना चाहिए। कई अभी भी हैं।”

पिछली फिल्म की सालगिरह पर, अभिनेता ने उल्लेख किया था, “डॉन एक ऐसा नाम था जिसे बाजार में किसी ने भी मंजूरी नहीं दी थी। उन्होंने कभी इसका मतलब नहीं समझा और उन्हें कभी नहीं लगा कि ‘डॉन’ जैसा नाम हिंदी फिल्म के शीर्षक के लिए उपयुक्त है।” वास्तव में अगर सच कहा जाए तो… कई लोगों के लिए यह काफी मनोरंजक शीर्षक था।”

गौरतलब है कि 1978 में रिलीज़ हुई डॉन को जबरदस्त सफलता मिली और यह साल की शीर्ष तीन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई। फिल्म में जीनत अमान और प्राण भी अहम भूमिका में थे। इसकी पटकथा सलीम-जावेद द्वारा लिखी गई थी, और फीचर का निर्देशन चंद्र बरोट ने किया था।

यह फिल्म 2006 में दोबारा बनाई गई थी, जिसमें सुपरस्टार शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे। इसका निर्देशन जावेद अख्तर के बेटे, फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने किया था। फिल्म टिकट काउंटर पर हिट रही और इसमें प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, अर्जुन रामपाल सहित अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *