स्ट्रीट लाइट से जगमगाया भूतनी ब्रिज, मंत्री सबीना यास्मीन ने किया उद्घाटन

मालदा। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर मालदा के मानिकचक में गंगा नदी पर भूतनी ब्रिज बनाया गया है। लेकिन यह पुल तो बन गया था, लेकिन लाइट की व्यवस्था नहीं होने के कारण यातायात समेत कई समस्याएं हो रही थी। आखिरकार उत्तर बंगाल विकास विभाग की पहल पर भूतनी ब्रिज पर रोशनी की व्यवस्था कर दी गयी है। रविवार की रात इस स्ट्रीट लाइट को चालू करने की शुभ शुरुआत की गई। उत्तर बंगाल विकास विभाग की राज्य मंत्री सबीना यास्मीन ने स्ट्रीट लाइट की शुभ शुरुआत की।

उनके साथ इस अवसर पर मानिकचक तृणमूल कांग्रेस की विधायक सावित्री मित्रा भी मौजूद थीं। करीब 28 लाख रुपये की लागत से पुल पर रोशनी की व्यवस्था की गयी है। मंत्री सबीना यास्मीन ने कहा कि एक बार मानिकचक विधायक और पूर्व मंत्री सावित्री मित्रा ने मुख्यमंत्री से अपील की थी कि मानिकचक शहर की कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए गंगा नदी पर एक पुल बनाया जाना चाहिए, इसे देखते हुए राज्य सरकार ने काफी समय पहले पुल बनाने की पहल की थी।

सवा दो किलोमीटर लंबे भुतनी पुल को करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इसके बनाने से मानिकचक की संचार व्यवस्था मजबूत हुई है। लेकिन उस पुल पर लाइट नहीं होने के कारण आम लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। आखिरकार राज्य सरकार की पहल पर पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था की गयी है। अब रात में यात्रा करने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *