भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर को फेसबुक पर मिली थी जान से मारने की धमकी

अमेठी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने बीते बुधवार अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बाद एक लंबा ट्वीट कर राज्य सरकार को निशाना बनाया है।आज़ाद ने लिखा है, “कल घात लगाकर मेरे ऊपर किए गए जानलेवा हमले की निंदा करने और मेरे प्रति संवेदना प्रकट करने वाले मित्रों, नेताओं व शुभचिंतकों का दिल से आभार प्रकट करता हूं। कल की तरह की घटना आज भले ही मेरे साथ घटी है लेकिन आगे किसी भी समय ऐसी घटनाएं किसी भी दूसरी राजनीतिक पार्टियों के प्रमुखों और उनके समर्थकों के साथ घट सकती है।

आज़ाद ने इन हालातों के लिए राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने लिखा, “इसकी दो वजहें हैं। पहला ये कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है और दूसरा ये कि सरकार अपराधियों को जाति और धर्म के आधार पर प्रश्रय देकर उसे संरक्षण प्रदान कर रही है, जिससे सरकार समर्थित अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। उनको आज न तो कानून का भय है और न ही पुलिस का।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर आजाद को उन पर गोली चलाए जाने से चार दिन पहले ‘क्षत्रीय ऑफ अमेठी’ नाम के फेसबुक पेज पर जान से मारने की धमकी मिली थी। पोस्ट में लिखा था, “चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे, अमेठी के ठाकुर ही मारेंगे – वो भी दिन-दहाड़े बीच चौराहे।” बुधवार शाम को उन पर हुए हमले के बाद इसी पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, “बच गया साला। अगली बार नहीं बचेगा।”

दोनों पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जबकि एफबी पेज डिलीट कर दिया गया है। मामले का संज्ञान लेते हुए अमेठी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। गौरीगंज सर्कल अधिकारी मयंक द्विवेदी ने कहा कि उचित जांच के बाद मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *