Img 20231101 Wa0008

भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज ने सीए संस्थान आईसीएआई के साथ किया एमओयू हस्ताक्षर समारोह

कोलकाता। भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज और आईसीएआई के बीच दिनांक एक नवंबर 2023 को एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए जो कॉलेज के लिए एक ऐतिहासिक दिन रहा। विशेष रूप से सीए विशाल दोशी अध्यक्ष बोर्ड ऑफ़ स्टडीस एकेडमिक आईसीएआई, सीए सुशील कुमार गोयल सेंट्रल काउंसिल मेंबर, आईसीएआई, सीए देवयान पात्रा अध्यक्ष ईआईआरसी आईसीएआई, सीए विष्णु कुमार तुलस्यान सेक्रेटरी ईआईआरसी, आईसीएआई, सीए मयूर अग्रवाल ट्रेजरर, ईआईआरसी, आईसीएआई की उपस्थिति में भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के साथ एम ओ यू पर हस्ताक्षर किए।

आईसीएआई के विशिष्ट अतिथि सीए विशाल दोशी ने कहा कि सीए/सीएस के पाठ्यक्रम में अब पांच साल से अपडेट कर रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए हम हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं जैसे ऑन-लाइन सारांश जर्नल उपलब्ध है जो विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में मदद करेगा। देश भर के सीए पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए हम बेहतर कार्य कर रहे हैं।
सीए सुशील कुमार गोयल ने वर्तमान भारत की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में विकास करने के लिए ये दस साल बहुत महत्वपूर्ण है। विद्यार्थियों को इसका लाभ लेना चाहिए।

सीए देबायन पात्रा ने कहा कि लक्ष्मी के बिना फाइनेंस विकसित नहीं हो सकता। आज कॉमर्स के विद्यार्थियों की अधिक आवश्यकता है। यह एग्रीमेंट विद्यार्थियों को नई दिशा प्रदान करने में सहायक होगी। भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के रेक्टर और डीन प्रो. दिलीप शाह ने अपने वक्तव्य में कहा कि भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज में लगभग आठ हजार से अधिक कॉमर्स के विद्यार्थी हैं। आईएएस आई के साथ एमओयू करने से विद्यार्थियों को और फैकल्टी दोनों को ही लाभकारी होगा।

कॉलेज में कॉमर्स की 15 फैकल्टी सीए हैं। करियर के क्षेत्र में विद्यार्थियों को इस एमओयू एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। कार्यक्रम का उद्घाटन सीए विशाल दोशी और, सीए सुशील कुमार गोयल, सीए देबायन पात्रा, सीए विष्णु कुमार तुलस्यान, सीए मयूर अग्रवाल के साथ कॉलेज के रेक्टर और डीन प्रो. दिलीप शाह, टीआईसी डॉ. शुभब्रत गंगोपाध्याय, डॉ. पिंकी साहा सरदार, प्रो. सस्पो चक्रवर्ती, प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी दीप प्रज्वलित करके किया गया।

सीए विशाल दोशी को कॉलेज के टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय ने उत्तरीय और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। सभी विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया गया। यह समझौता ज्ञापन एक शिक्षाविद संस्थान को पेशेवर निकाय यानी आईसीएआई के करीब लाएगा। आने वाले दिनों में हम अपने छात्रों को वाणिज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पेशेवर कौशल से समृद्ध करने में सक्षम होंगे।

हम शिक्षा में उन्नति के लिए संकाय का आदान-प्रदान करने में भी सक्षम हो सकते हैं। इसके द्वारा एक अतिरिक्त पहल के रूप में संकाय विकास कार्यक्रम भी शुरू किया जा सकता है। शायद हम लेखापरीक्षा और लेखांकन के दायरे को बढ़ाने के लिए अनुसंधान की संभावनाएं भी तलाश सकते हैं। कुल मिलाकर दोनों संस्थान ऐसी पहलों के माध्यम से शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना चाहेंगे।

इस अवसर पर बॉस सेंट्रल काउंसिल के अध्यक्ष और आईसीएआई के कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में बॉस की ओर से कॉलेज के रेक्टर और डीन प्रो. दिलीप शाह, प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो. मोहित साव, प्रो. विवेक पटवारी को संस्थान ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन किया प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी ने और धन्यवाद ज्ञापन दिया प्रो. विवेक पटवारी ने। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ. वसुंधरा मिश्र ने। इस अवसर पर कॉलेज की फैकल्टी की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही और दोपहर का भोजन लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *